BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

बीकानेर जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने की जनता से अपील। पूरी खबर पढ़े

1 min read


BBT Times । बीकानेर । फोन में रखें ‘आयु ऐप’, लें चिकित्सक से ई परामर्श अगर आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो अब आप घर बैठे ही विशेषज्ञ डॉक्टरों से निशुल्क परामर्श पा सकते हैं, प्रथम परामर्श निःशुल्क घोषित किया है। इसके अलावा दवाइयां भी आपको घर पर ही मुहैया हो जाएंगी। इसके लिए आप आयु ऐप डाउनलोड कर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।
जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर किए गए लाकडाउन के दौरान लोगों से लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील करते हुए कहा कि बीमारी लोग इस ऐप के जरिए आवश्यक चिकित्सा परामर्श ले सकते हैं। “मेड्कॉर्डस कंपनी द्वारा विकसित आयु ऐप के माध्यम से लोग घर बैठे दवाइयाँ पा सकते हैं। कैसे काम करता है आयु ऐप- आयु ऐप के माध्यम से आप घर बैठे रजिस्टर्ड डॉक्टरों से ई-परामर्श ले सकते हैं। साथ ही आप डॉक्टर से 7 दिन तक निःशुल्क फॉलो-अप ( मतलब की आप को डॉक्टर के बताए इलाज से लाभ मिला या नहीं यह आप डॉक्टर को बता सकते हैं) ले सकते हैं। आयु ऐप डॉउनलोड करने के लिए – गूगल प्लेस्टोर पर जाएं, यहां आप Aayu App टाइप करें और ब्लु कलर में प्लस के निशान वाले बटन पर क्लिक करें। इसके बाद इस ऐप में रजिस्टर करें। आयु ऐप से ई-परामर्श लेने के लिए E-Consult बटन पर क्लिक करके अपनी बीमारी के लक्षण सलेक्ट करें। जैसे की खांसी, जुकाम, बुखार या कुछ और – यहां आपको कुछ सवाल पूछे जाएंगे। इनका जवाब देकर परामर्श लिया जा सकता है। आप इस ऐप पर अपना मेडिकल रिकॉर्ड भी अपलोड कर सकते हैं। यह पूरी तरह सेफ और सुरक्षित है।
ई-परामर्श सब्मिट करने के बाद आपको डॉक्टर असाइन होगा और सबसे पहले आयु से फोन आएगा यह सूचना देने के लिए की कौन डॉक्टर आपके केस को देख रहा है। उसके बाद डॉक्टर आपसे कॉल करके पूछेगा की आपको क्या-परोशानी है। इसी के साथ डॉक्टर आपके बताए लक्षणों के आधार पर ही आपको दवाइयां लिखेगा। डॉक्टर द्वारा लिखी दवाइयों का पर्चा भी आपको फोन पर ही उपलब्ध हो जाएगा। जिसे आप अपने सेहत साथी (मेडिकल स्टोर) पर भेजकर दवाइयां मंगवा सकते हैं। जिला प्रशासन की मेडिकल स्टोर्स से अपील
बीकानेर के सभी मेडिकल स्टोर होंगे ऑनलाइन, डाउनलोड करें ‘सेहत साथी ऐप’ बीकानेर जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने बीकानेर के सभी मेडिकल स्टोर से भी अपील की है कि वह अपने फोन में सेहत साथी ऐप डाउनलोड करें, और इस संकटकाल में देशवासियों की मदद करें। दरअसल, संकट की इस घड़ी को ध्यान में रखते हुए बीकानेर में आयु ऐप ने नवाचार किया है। आयु ऐप ने लोगों के लिए ऑनलाइन मेडिकल सुविधा और विशेषज्ञ डॉक्टरों को एक जगह लाने का काम किया है। जिसके माध्यम से देशवासी घर बैठे स्वास्थ संबंधी परेशानी के लिए जाने-माने डॉक्टरों से इलाज ले सकते हैं। उन्हें घंटों लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। साथ ही बीमारियों के लिए होने वाले मोटे खर्च से भी मुक्ति मिलेगी। कैसे काम करता है सेहत साथी ऐप इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर Sehat Sathi टाइप करना होगा। यहां आपको इस तरह Sehat Sathi – MedCords for Pharmacy लिखा हुआ दिखाई देगा। बस इसी पर क्लिक करना है। डाउनलोड करने के बाद इस पर अपने मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आप डायरेक्टर लोगों से बात कर सकते हैं चैट के माध्यम से दवाइयों के ऑर्डर ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त बीकानेर के समस्त डॉक्टरों से भी doctors.medcords.com से रजिस्ट्रेशन करके बीकानेर के सब नागरिको को घर से ही परामर्श देंने की अपील की है Medical स्टोर्स 9079130451 पर व्हाट्सपप्प कर तथा डॉक्टर्स 9079130454 पर whatsapp करके जुड़ सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES