BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

Lockdown। पीड़ित सफाई कर्मचारी कलेक्टर व आयुक्त से मिल झाड़ूडाउन की दी चेतावनी। जाने पूरी खबर

1 min read

BBT Times , बीकानेर । कर्फ्यू क्षेत्र में सफाई करने गए सफाई कर्मचारियों को पुलिस ने पीटा डीएम की अनुमति को भी नहीं माना।



बीकानेर कर्फ्यू क्षेत्र में सफाई करने जा रहे हैं बीकानेर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने फिर डंडे बरसाए 12 ग्वार और शीतला गेट क्षेत्र में सुबह दो कर्मचारियों को इस कदर पीटा कि उनकी कमर लाल हो गई निगम की आई डी डी एम सिटी की ओर से जारी सरकारी पास दिखाने पर भी पुलिसकर्मी नहीं माने सफाई कर्मचारियों के साथ मारपीट करने की 1 सप्ताह में यह सच्ची घटना है गुस्साए सफाई कर्मचारियों दोपहर निगम में एकत्रित हुए आयुक्त को झाड़ू डाउन करने की चेतावनी देते हुए स्पष्ट कहा ऐसे हालातों में काम नहीं होगा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन के चलते शहर के चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है नगर निगम के कर्मचारी सुबह और शाम की दोनों स्विफ्ट में सभी क्षेत्रों में सफाई के लिए जा रहे हैं निगम ने उन्हें पहचान पत्र जारी कर रखा है 2 वार्डों में महा कर्फ्यू लगाने के बाद एडीएम सिटी ने भी पास जारी किया है।

पुलिस को संवेदनशीलता बरतनी चाहिए निगम का सफाई कर्मचारी कोरोना संक्रमण के बावजूद पूरी ईमानदारी व निष्ठा से अपनी ड्यूटी कर रहा है इसके पास निगम की आईडी है प्रशासन ने भी पास दे रखा है उसके बावजूद पुलिस द्वारा मारपीट करना गलत है एसपी को इस संबंध में गुरुवार को ही लिखा था लगता है कि उनके आदेश ग्राउंड लेवल पर सर्कुलेट नहीं हो रहे हैं एसएचओ को अपने क्षेत्र के नाक को और गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों को बताना चाहिए कि सफाई कर्मचारी को ना रोके। डॉ. कुशाल यादव आयुक्त निगम बीकानेर

6 सफाई कर्मचारियों को पहले ही पुलिस के डंडे व दुर्व्यवहार का समानाकर चुके है।

जिला मजिस्ट्रेट ने 3 अप्रैल को चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया था उस दिन वार्ड 75 में कार्यवाहक जमादार रौनक और कोतवाली के पास से डंडे मारकर भगा दिया गया उसके बाद गुरुवार को सीवर कर्मचारी विजय और निगम के ही एक एलडीसी पर पुलिस ने हाथ से लिया शुक्रवार को शीतला गेट पर महेंद्र सिंह की कमल डंडे से लाल कर दी 12 ग्वार में गणेश जावा तथा बी के स्कूल के पास खाना वितरण करने जा रहे हैं कर्मचारी घनश्याम वाल्मीकि पुलिस के हत्थे चढ गया।

बीकानेर नगर निगम के सफाई कर्मचारी बोले की पुलिस टारगेट कर रही है।

पुलिस के रवैए को लेकर सफाई कर्मचारियों में गुस्सा है जमादार एकता संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने आयोग को साल यादव से मिलकर कहा कि पुलिस सफाई कर्मचारियों को ही क्यों टारगेट कर रही है जबकि कर्मचारी अपनी ड्यूटी कर रहा है संघ के अध्यक्ष गणेश चंदेलिया, राजकुमार, गजराज, ज्ञानप्रकाश बारासा, नवरत्न ,रतनलाल चांवरिया, संजय, रौनक आदि ने चेतावनी दी है कि इस बार पुलिस ने किसी कर्मचारी को हाथ उठाया तो झाड़ू डाउन कर दी जाएगी उन्होंने जिला कलेक्टर भी पुलिस की शिकायत की है।

फोटो जर्नलिस्ट: – दिनेश गुप्ता 📷

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES