BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

राहुल गांधी की दुनियाभर में हो रही प्रशंसा, जाने पूरी खबर

1 min read

BBT Times ,



देशव्यापी तालाबंदी के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद, राष्ट्र और दुनिया के सभी कोनों से प्रशंसा के शब्द आने शुरू हो गए हैं।
जबकि देश के राजनीतिक पर्यवेक्षक उन्हें यह दिखाने के लिए एक महान पर्यवेक्षक और परिपक्व राजनीतिज्ञ होने का दावा कर रहे हैं कि आज क्या जरूरत है, महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए एकता की, और अपनी चर्चा में उन्होंने उसी पर जोर दिया।
शिवसेना के मुखपत्र सामना ने संपादकीय में राहुल गांधी के बारे में लिखा है:
“राहुल गांधी के बारे में कुछ राय हो सकती है। वैसे, पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बारे में भी राय है। भाजपा की आधी सफलता राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने के कारण है। यह आज भी जारी है।
लेकिन वर्तमान संकट में राहुल गांधी ने जो स्टैंड लिया है, उसके लिए उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि एक विपक्षी दल ने देश के संकट का सामना करने के लिए कैसे व्यवहार किया जाए, इस पर एक आदर्श आचार संहिता बनाई है।
न केवल राहुल गांधी को देश के भीतर से सराहना मिल रही है, बल्कि दुनिया के जाने-माने अर्थशास्त्री प्रो। स्टीव हैंके ने भी कांग्रेस नेता की सराहना की है।
उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के प्रति राहुल गांधी के दृष्टिकोण की सराहना की। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सही हैं और लॉकडाउन उपन्यास वायरस से लड़ने में प्रभावी नहीं है। जब तक दक्षिण कोरिया में एक उचित परीक्षण और ट्रेस कार्यक्रम नहीं होता है, तब तक वे कोरोना वायरस के साथ पकड़ बनाए रखेंगे।

Prof. Steve Hanke

@steve_hanke
.@RahulGandhi is correct. #Moid’s #Lockdown is not effective in fighting #COVID19. Until #India can implement a robust #TestAndTrace program, like in #SouthKorea, they’ll keep playing catch up with #Coronavirus. It’s all about #TestingTestingTesting.https://www.thehindu.com/news/national/ramp-up-testing-its-our-only-weapon-against-coronavirus-rahul-gandhi/article31354101.ece …


उनके जवाब पर, उन्होंने परीक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित किया और कहा कि उपन्यास वायरस से लड़ने के लिए परीक्षण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए।
मीडिया कर्मियों को संबोधन में, राहुल गांधी ने राशन कार्ड उपलब्ध कराने या न रखने के बावजूद राशन उपलब्ध कराने का आह्वान किया। उन्होंने सरकार से लॉकडाउन से जूझ रहे समाज के सबसे कमजोर तबके को हस्तांतरित की जाने वाली न्यूनतम सहायता राशि को लागू करने के लिए भी कहा।
इससे पहले राहुल गांधी ने एफडीआई पर उनकी सलाह पर विचार करने और भारतीय कंपनियों के अवसरवादी अधिग्रहण की जांच करने के लिए एफडीआई नीति में संशोधन के लिए सरकार को धन्यवाद दिया है। 12 अप्रैल को, राहुल गांधी ने ट्वीट किया था: “बड़े पैमाने पर आर्थिक मंदी ने कई भारतीय कॉरपोरेटों को कमजोर कर दिया है जो उन्हें अधिग्रहण के लिए आकर्षक लक्ष्य बनाते हैं। सरकार को राष्ट्रीय संकट के समय किसी भी भारतीय कॉरपोरेट पर नियंत्रण रखने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES