BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

‘वर्दी वाली रिवॉल्वर रानी’ को यूपी पुलिस ने लाखों की वसूली का नोटिस क्यों थमा दिया ! जाने पूरी खबर

1 min read

BBT Times, उत्तरप्रदेश



इंस्टाग्राम पर हाल ही में एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था. इसमें वर्दी पहने हुए एक महिला सिपाही रिवॉल्वर लगाकर एक्शन में डायलॉग बोलती दिख रही है. इस पर खूब बवाल हुआ था. यहां तक कि प्रियंका मिश्रा नाम की सिपाही ने इस्तीफा तक दे दिया. लेकिन उसके बाद भी उनकी मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. अब पुलिस ने प्रियंका से 1.82 लाख रुपये की वसूली का नोटिस भेज दिया है. किस बात के लिए, आइए बताते हैं.

‘आओ कभी उत्तर प्रदेश…’

मूलरूप से औरेया जिले की रहने वाली प्रियंका मिश्रा की 10 अक्टूबर 2020 को पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुई थी. आगरा में तैनाती के दौरान प्रियंका मिश्रा का ये वीडियो वायरल हुआ. तब वह थाना एमएम गेट में तैनात थीं. वीडियो में वह स्टाइल में कहते नजर आती हैं-

‘हरियाणा और पंजाब तो बेकार ही बदनाम हैं. आओ कभी उत्तर प्रदेश, रंगबाजी क्या होती है, हम तुम्हें बताते हैं. न गुंडई पर गाना बनाते हैं, न गाड़ी पर जाट गुज्जर लिखाते हैं…’

 


 

View this post on Instagram

A post shared by [email protected] (@mishra123priyanka)

प्रियंका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर वर्दी में उनके कई और वीडियो मौजूद हैं. वर्दी में इस तरह वीडियो बनाने पर उन पर पुलिस नियमों के उल्लंघन के आरोप लगे. 24 अगस्त को वर्दी में रिवॉल्वर वाला वीडियो वायरल होने के बाद मामला गरमाया तो उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया. इसके बाद प्रियंका ने 31 अगस्त को खुद ही एसएसपी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया.

अब चुकाने होंगे 1.82 लाख रुपये

अब प्रियंका मिश्रा को नया नोटिस जारी किया गया है. एसएसपी मुनिराज का इस बारे में कहना है कि प्रियंका मिश्रा की नौकरी को 20 साल नहीं हुए थे. उनकी उम्र भी अधिक नहीं है. पुलिस नियमावली के अनुसार उनका इस्तीफा स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की श्रेणी में नहीं आता. ऐसे में अगर कोई खुद पुलिस की नौकरी छोड़ता है तो ट्रेनिंग का खर्चा उसी से वसूल किया जाता है. सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार, प्रियंका ने 225 दिन तक ट्रेनिंग की थी. हर महीने उनकी ट्रेनिंग पर 20,280 रुपये खर्च हुए थे. इस तरह करीब एक लाख 52 हजार रुपये ट्रेनिंग का खर्चा हुआ. इस तरह प्रियंका को कुल  1.82 लाख रुपये जमा करने का नोटिस दिया गया है. 1.52 लाख के अलावा बाकी रकम अन्य देय से संबंधित है.

आगे का क्या प्लान हैं प्रियंका का?

इस्तीफा स्वीकार होने के बाद प्रियंका ने अपने आगे के प्लान के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि उनकी कोशिश रहेगी कि वह आगे सिविल सर्विसेज की तैयारी कर आईपीएस बने. अगर उन्हें सफलता नहीं मिली तो वह मॉडलिंग पर भी विचार करेंगी. बता दें कि रिवॉल्वर लहराते हुए वीडियो वायरल होने के बाद इंस्टाग्राम पर प्रियंका मिश्रा के फालोअर्स की संख्या काफी बढ़ गई है. इस्तीफा मंजूर होने तक उनके 38,500 फॉलोअर्स थे. अगले ही दिन फॉलोअर्स की संख्या 41 हजार हो गई. अब उनके करीब 48 हजार फालोअर हैं. इस विडियो की वजह से प्रियंका सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं बल्कि फेसबुक, यूट्यूब और वॉट्सऐप पर भी छा गई थीं.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code



यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES