BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

Lockdown2: बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा का संकल्प ।

1 min read

BBT Times ,




अंतराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ की ओर से विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम जन्मोत्सव शनिवार को रानी बाजार में आरती कर निराश्रित गौवंश एवं पशु पक्षियों के लिए पालसिये घर घर लगवाकर दाना पानी नियमित देने के संकल्प के साथ भगवान परशुराम जन्मोत्सव धूम धाम से मनाया गया।
अंतराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ की प्रदेशाध्यक्ष सुनीता गौड़ ने भगवान परशुराम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए जारी एडवाइजरी की पालना की गई। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम ऋषि जमादग्नि तथा रेणुका के पांचवे पुत्र है। ऋषि जमादग्नि सप्त ऋषि में से एक ऋषि थे । भगवान विष्णु के छठे अवतार के रूप में परशुराम पृथ्वी पर अवतरित हुए
छः न्याति ब्राह्मण महासंघ के पूर्व जिलाध्यक्ष खेताराम तावनिया ने बताया कि गौ माता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है।उन्होंने निराश्रित गौ वंश को लॉक डाउन के दौरान 3 मई तक हरा चारा देने के लिए आग्रह किया।
पंडित गायत्री प्रसाद एवं यज्ञ प्रसाद ने भगवान परशुराम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में अपने घर के पास बेजुबान पशु पक्षियों के लिए पालसिये लगाए और दाना पानी भी दिया।
खांडल विप्र समाज के पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीधर शर्मा ने घर घर मे परशुराम जयंती मनाये जाने के साथ जरूरतमंद लोगों को भोजन की व्यवस्था बहुत ही सरहानीय बताई।इस अवसर पर मनीष जाजड़ा,शिव प्रसाद गौड़, गौरव गौड़,सुमन त्रिपाठी,जया शर्मा,रुपाली शर्मा,विजयलता शर्मा,पवन शर्मा ने बेजुबान पशु पक्षियों को नियमित दाना पानी देने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code

यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES