BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

बीएसएनएल व महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के बीच एमओयू।

1 min read

BBT Times,बीकानेर



राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज की छात्राओं को कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) बीकानेर द्वारा कॉलेज के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया गया है।
बीएसएनएल व कॉलेज प्रशासन द्वारा महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के सभागार में इस सम्बंध में गुरूवार को सहमति ज्ञापन (एमओयू )पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर बीएसएनएल के महाप्रबंधक व्यवसाय क्षेत्र एन राम ने बताया कि इस एमओयू के तहत बीएसएनएल द्वारा महाविधालय की छात्राओं को औधोगिक प्रशिक्षण, टेलिकॉम क्षेत्र में अनुसंधान व विकास, कौशल विकास कार्यक्रम तथा बीएसएनएल की टेलिकॉम सेवाओं को प्राथमिकता के आधार पर प्रदान करने के लिए सहमति दी गई। उन्होंने बताया कि इच्छुक छात्राएं बीएसएनएल की नई सेवाओं से जुड़कर स्टार्ट अप ( फाइबर एक्सचेंज , पीडीओ) शुरू कर सकते है।
इस अवसर पर बीएसएनएल के ब्रजेश कटारिया उप महाप्रबंधक, अजय चौधरी सहायक महाप्रबंधक, विनोद स्वामी उप मण्डल अभियंता(उपक्रम व्यवसाय ), मनोज चौहान उप मण्डल अभियंता (विपणन ) ज्योति स्वामी उपस्थित रहे जबकि महाविधालय की प्रधानाचार्या डॉ संगीता सक्सेना, प्रवक्ता दीप्ती कश्यप, अमित बंसल, हिमांशु महात्मा, नीलम पुरोहित, अरुण कुमार, निशी कौशिक मौजूद रहे। उप मण्डल अभियंता(उपक्रम व्यवसाय ) विनोद स्वामी ने एमओयू के बिन्दुओं को विस्तार से साझा किया । प्रधानाचार्या डॉ सक्सेना ने बीएसएनएल की इस नई पहल का स्वागत किया कहा कि नवीन तकनीक अनुसार प्रायोगिक प्रशिक्षण से छात्राओं को निसंदेह फायदा मिलेगा। एआईसीटीई प्रभारी अमित बंसल ने बताया कि छात्रो के कौशल विकास हेतु इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग का समय समय पर आयोजन करवाना रोजगार प्राप्ति में हितकारी है ।
उप मण्डल अभियंता (विपणन) मनोज चौहान ने बताया कि टैरिफ प्रतिस्पर्धा में सभी निजी ऑपरेटर ने अपने प्री पेड प्लान की रेट तीस से 40 प्रतिशत तक बढ़ा दी है। बीएसएनएल अपने सामजिक दायित्व को ध्यान में रखते हुए पुराने रेट पर ही उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान कर रहा है। एमओयू के तहत महाविधालय की सभी छात्राओं तथा फैकल्टी मेम्बर को बीएसएनएल की ओर से फ्री में सिम वितरण की सुविधा भी दी जाएगी। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता हिमांशु महात्मा ने किया तथा श्रीमती दीप्ती कश्यप ने आभार ज्ञापित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code



यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES