BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

संगीत मनीषी डॉ. मुरारी शर्मा स्मृति कार्यक्रम – वनस्थली के सुजीत देवघरिया ने वायलिन पर राग भूप पर कल्याण प्रस्तुत कर किया भावविभोर

1 min read

BBT Times,     बीकानेर 



बीकानेर । विरासत संवर्धन संस्थान तथा म्यूजिक एंड इमोशन ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में टी. एम. ऑडिटोरियम, गंगाशहर में संगीत मनीषी डॉ.मुरारी शर्मा को समर्पित “शास्त्रीय संगीत सभा” का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध वायलिन वादक वनस्थली विद्यापीठ के प्रो. डॉ सुजीत देवघरिया ने वायलिन पर बड़ा ख्याल तथा छोटा ख्याल राग भूप तथा शुद्ध कल्याण प्रस्तुत किया । देवघरिया ने वायलिन पर “वैष्णव जन को तेने कहिए” भी प्रस्तुत कर श्रोताओं को भाव विभोर किया । देवघरिया ने संस्थान के विद्यार्थियों को संगीत साधना और नियमित रियाज के संबंध में मार्गदर्शन प्रदान किया । कार्यक्रम में विरासत संवर्द्न संस्थान के प्रशिक्षक प.पुखराज शर्मा ने अपने गुरु डॉ. मुरारी शर्मा को स्वरांजलि प्रस्तुत करते हुए मांड गीत “केसरिया बालम” तथा भक्ति रचना प्रस्तुत की । कार्यक्रम में चंद्रशेखर सांवरिया ने गजल “रफ्ता रफ्ता वो मेरी हस्ती का ” पेश की । कार्यक्रम में ललित रतावा, सुमन शर्मा ने भी अपनी रचनाhएं प्रस्तुत की । तबले पर उस्ताद गुलाम हुसैन ने संगत की । कार्यक्रम में चित्रकार- संगीत कलाकार दीनानाथ पटवा “दीनू पेंटर” को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई । कार्यक्रम का संचालन राज भारती शर्मा ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES