BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

कोरोना संकटकाल में शारीरिक मानसिक और आर्थिक रूप से हताहत हुए आर्थिक पिछड़ों (EWS) वर्ग की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया।

1 min read

BBT Times, बीकानेर



कोरोना संकटकाल में शारीरिक मानसिक और आर्थिक रूप से हताहत हुए आर्थिक पिछड़ों (EWS) वर्ग की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया। सवर्ण सामाजिक कार्यकर्ता गिरधर जोशी ने EWS के अंर्तगत आने वालों परिवारों को निजी एवं सरकारी स्कूलों में नर्सरी से 10 तक 10% निःशुल्क शिक्षा कोटा लागू करने की मांग की है।इस मांग को गिरधर जोशी मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के अतिरिक्त सम्बंधित सभी शासन प्रशासन तक पहुंचा कर आर्थिक पिछड़ों को सम्बल प्रदान किया है

राजस्थान के लोकप्रिय एवं जनहितैषी मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत जी जिस प्रकार से पूर्व में आपने प्रदेश के आर्थिक रूप से पिछड़े 10% सवर्ण आरक्षण में भूमि भवन प्रावधान को समाप्त कर 70 वर्षो से आरक्षण का दंश झेल रहे आर्थिक पिछड़े सवर्णों को राहत प्रदान की उसके लिए आपका एक बार पुनः कोटि कोटि धन्यवाद। मुख्यमंत्री महोदय जी कोरोना के इस शारीरिक,मानसिक और आर्थिक संकटकाल में मेरा आपसे हाथ जोड़कर सविनय निवेदन है कि आप एक बार पुनः सम्वेदनशीलता दिखाते हुए दिल्ली सरकार की तरह ईडब्ल्यूएस EWS कैटेगरी के तहत मात्र 10 फीसदी कोटा कक्षा नर्सरी से 10 वीं तक के छात्रों के लिए निःशुल्क शिक्षा निजी एवं राजकीय सभी विद्यालयों हेतु आरक्षित करने के मेरे सुझाव को आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को राहत प्रदान हेतु सम्वेदनशीलता और गम्भीरता से लेंगे। इस सुझाव से आधुनिक भारत के आर्थिक पिछड़े सवर्ण परिवार के बच्चों की शिक्षा में कोई विघ्न नही आयेगा और सरकार के राजस्व पर भी कोई फर्क नही पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code

यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES