BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

अपने स्वार्थ के लिए सौहार्द नहीं बिगाड़ें, हम सब एक पिता की संतान- सरवड़ी ( किसानों की उपस्थिति में हुआ श्री प्रताप फाउंडेशन का किसान सम्मेलन)

1 min read

BBT Times, बीकानेर



बीकानेर, गणेश वंदना व श्री क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक पूज्य तनसिंह जी के चित्र के आगे दीप प्रज्वलित कर प्रारंभ हुए कार्यक्रम में सबसे पहले इस सम्मेलन की भूमिका बताते हुए संघ के केन्द्रीय कार्यकारी रेवंतसिंह पाटोदा ने कहा कि इस सम्मेलन के दो उद्देश्य किसान और कृषि को आधार बनाकर हमारे सामाजिक ताने बाने में आये बिखराव को दूर करना है और दूसरा उद्देश्य सामाजिक स्तर पर सभी जाति वर्गों के किसानों को एक मंच पर लाकर उनकी बात को सत्ता प्रतिष्ठानों तक पहुंचाना है। किसान वर्ग की आवाज को मजबूती देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इसके अतिरिक्त विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों के रूप में विप्र फाउंडेशन के भँवर पुरोहित, सलीम भाटी, जीव रक्षा विश्नोई सभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवराज विश्नोई, दलित नेता सीताराम नायक, पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका, जैविक कृषि के किसान भगवानाराम मेघवाल, एससी मोर्चा बीजेपी जिला अध्यक्ष मांगीलाल मेघवाल, उरमूल ज्योति संस्थान के चेतनराम गोदारा, साज़िद सुलेमानी, प्रजापत समाज के प्रतिनिधि अशोक कुमार भोभरवाल, माली समाज के प्रतिनिधि घनश्याम गहलोत, चारण समाज के डॉ कुलदीप बिठु, विमल भाटी वक्ता के रूप में बोले उन्होंने कहा कि श्री प्रताप फाउंडेशन द्वारा सभी जाति समाज धर्म के किसानों को एक जाजम पर बिठाने की जो अनूठी पहल की है वो सराहनीय है। इससे विभिन्न समाजों में बढ़ रही जातिवाद की खाई कम होगी और सभी किसान एक मंच पर आएंगे तो किसानों की समस्याओं के समाधान का रास्ता निकलेगा। किसानों को जातियों और पार्टियों में बांटने के कारण ही सरकारें गंभीरता से नहीं ले रही इसलिए एकजुट होकर किसानों की समस्याओं पर चर्चा का यह आयोजन अभिनव पहल है।
कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर, लूणकरनसर विधायक सुमित गोदारा, जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल, महापौर सुशीला कँवर, सभा के अध्यक्ष कर्णप्रताप सिंह, पूर्व यूआईटी चैयरमेन मकसूद अहमद, नोखा प्रधान प्रतिनिधि आत्माराम तरड़, बज्जू प्रधान पप्पू देवी तेतरवाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्याम सिंह बसलपुर, शहर भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, देहात भाजपा अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत, उप महापौर राजेंद्र पंवार, प्रभुदयाल सारस्वत, कांग्रेस नेता राजेंद्र मुंड, नोखा पूर्व पालिकाध्यक्ष डॉ सीताराम पंचारिया, वाइस चैयरमेन नोखा नगरपालिका निर्मल भूरा, क्षत्रिय सभा के पूर्व अध्यक्ष बजरंग सिंह रॉयल मंच पर उपस्थित रहे।
सम्मेलन की विशेषता यह रही कि इसमें मंच पर राजनेता एवं सामाजिक प्रतिनिधि दोनों उपस्थित रहे लेकिन वक्ता के रूप में विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों ने अपनी बात कही और राजनेता श्रोता के रूप में उपस्थित रहे।
जिला कलेक्टर को सौंपा 15 सूत्रीय मांग पत्र- सम्मेलन के उपरांत एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर से मिल कर सम्मेलन में पारित 15 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा जिसमें बीकानेर जिले के किसानों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग की गई। इससे पूर्व सम्मेलन में वरिष्ठ अधिवक्ता भरतसिंह सेरुणा ने मांग पत्र का वाचन किया जिसका सभी ने अनुमोदन किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code

यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES