BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

ऊर्जा मंत्री ने दासौड़ी में स्टेट हाईवे 136 में 63 किलोमीटर सड़क का किया शिलान्यास सड़क बनने से क्षेत्र के विकास को मिलेगी गतिः भाटी

1 min read

BBT Times, बीकानेर



बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी शनिवार को श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने दासौड़ी गांव में स्टेट हाईवे 136 में कवर्ड बीकानेर से ओसियां वाया दासौड़ी आऊ 63 किलोमीटर सड़क का शिलान्यास किया। इस सड़क के निर्माण पर 44.10 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे। इसका निर्माण अगले दस महीनों में कर लिया जाएगा। सड़क को 3.75 मीटर के स्थान पर 7 मीटर चौड़ा किया जाएगा तथा इसका नवीनीकरण किया जाएगा। यह सड़क इस क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफलाइन साबित होगी तथा इसका निर्माण पूर्ण होने पर क्षेत्र के विकास को और अधिक गति मिलेगी।
इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यह विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत का अंतिम गांवों में है। उपयुक्त सड़क नहीं होने के कारण यहां के लोगों का आवागमन आसान नहीं था और इस कारण यह क्षेत्र अत्यंत पिछड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि इस स्टेट वे हाईवे को राष्ट्रीय राजमार्ग बनवाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एनएच बनवाने की इस प्रक्रिया को प्रारम्भ किया जाए।
मंत्री भाटी ने ग्रामीणों की मांग पर कहा कि दासौड़ी में 33 केवी जीएसएस बनाने की स्वीकृति दिलाई जाएगी। इस संबंध में उन्होंने विद्युत निगम के अभियंताओं को स्कीम बनाने के निर्देश दिए। साथ ही गांव में नया ट्रांसफार्मर लगाने और दासौड़ी ग्राम पंचायत में विद्युत के ढीले तारों को कसवाने के निर्देश दिए।
भाटी ने कहा कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कमरों का निर्माण पंचायत समिति के माध्यम से करवाया जाएगा। उन्होंने प्रस्तावित जीएसएस निर्माण के लिए दो बीघा भूमि भामाशाह प्रभुदान द्वारा दिए जाने पर उसकी सराहना की तथा कहा कि यह दूसरों के लिए प्रेरणादायी रहेगा। दासौड़ी सरपंच मोहनदान रत्नू, पूर्व सरपंच रामदयाल, जिला परिषद सदस्य मोहन दान ने स्टेट हाईवे का निर्माण करवाए जाने पर मंत्री का स्वागत व आभार व्यक्त करते हुए कहा कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सड़क तंत्र सुदृढ़ीकरण के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है।
इस दौरान राजस्थानी भाषा, साहित्य एवं संस्कृति अकादमी के पूर्व सचिव पृथ्वी राज रत्नू ने दासौड़ी के इतिहास के बारे में बताया। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता ने श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत सड़कों की प्रगति के बारे में बताया। इस अवसर पर विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी, पंचायत समिति सदस्य घेवर सिंह, ओमप्रकाश सेन, तहसीलदार सुल्तान सिंह, पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता संजय चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code

यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES