BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

ऊर्जा मंत्री ने श्रीकोलायत सीएचसी भवन विस्तार मय तीन अतिरिक्त हॉल निर्माण कार्य की रखी आधारशिला हर बजट में श्रीकोलायत को मिली सौगातें, क्षेत्र का करेंगे सर्वांगीण विकासः भाटी

1 min read

BBT Times, बीकानेर



बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को श्रीकोलायत के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउण्डेशन ट्रस्ट द्वारा स्वीकृत 50 लाख रुपये से भवन विस्तार मय तीन अतिरिक्त हॉल निर्माण कार्य की आधारशिला रखी।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि श्रीकोलायत स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की चिकित्सा सुविधाओं का लाभ अधिक से अधिक ग्रामीणों को मिले, इसके मद्देनजर इस भवन के विस्तार की आवश्यकता थी। इसके मद्देनजर डीएमएफटी मद से यहां तीन कमरों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को इनका निर्माण अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कार्य की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए।
मंत्री भाटी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा इस कार्यकाल में की गई बजट घोषणाओं में श्रीकोलायत को नई सौगातें देने का प्रयास किया गया। इसी श्रृंखला में इस बार के बजट में यहां के यहां उप जिला अस्पताल की स्वीकृति दिलाई गई। इसके लिए राजकीय महाविद्यालय के सामने जमीन आवंटित करवाई जा चुकी है तथा इसके भवन निर्माण के लिए 43 करोड़ रुपये स्वीकृत करवाए गए हैं। इसका निर्माण शीघ्र ही करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि गत वर्ष श्रीकोलायत में ट्रोमा सेंटर स्वीकृत करवाया गया। इसके भवन का निर्माण प्रगति पर है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वह क्षेत्र विकसित होता है, जहां षिक्षा, चिकित्सा, विद्युत एवं सड़क तंत्र सुधार पर विशेष ध्यान दिया जाता है। इसके मद्देनजर क्षेत्र की आधारभूत सुविधाओं के विकास को केन्द्र में रखकर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने स्थानीय नागरिकों का आह्वान किया कि वे अपने बच्चों को खूब पढ़ाएं तथा आगे बढ़ने के भरपूर अवसर दें।
इस दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेन्द्र चौधरी, सार्वजनिक निर्माण के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, उपखण्ड अधिकारी प्रदीप चाहर और रूपाराम मेघवाल ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अबरार अहमद पंवार, ब्लॉक सीएमओ डॉ. सुनील जैन, उपप्रधान रेंवतराम सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code

यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES