BBT Times

Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Bikaner

मानव इतिहास का सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलः खेल एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री

1 min read

BBT Times, बीकानेर



बीकानेर, खेल तथा जनसंपर्क राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने कहा कि खेल दिवस के अवसर पर सोमवार से प्रारम्भ होने वाला राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल, मानव इतिहास का सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा। इसमें 30 लाख से अधिक लोग भागीदारी निभाएंगे। उन्होंने सभी से सकारात्मक खेल भावना के साथ खेलने का आह्वान किया।
खेल राज्यमंत्री श्री चांदना ने रविवार को सर्किट हाउस में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों की बदौलत प्रदेश में खेलों के प्रति सकारात्मक वातावरण फिर से बनेगा तथा मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की ‘हिट राजस्थान-फिट राजस्थान’ की परिकल्पना साकार हो सकेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अधिक से अधिक संख्या में इन खेलों में भागीदारी निभाएं।
खेल राज्यमंत्री ने कहा कि साइक्लिंग बीकानेर का प्रमुख खेल है। यहां के साइकिल धावकों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते हैं तथा राज्य सरकार की खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने की आउट ऑफ टर्म पॉलिसी का लाभ यहां के अनेक साइकिल धावकों को मिला है। उन्होंने कहा कि बीकानेर में स्तरीय साइकिल वेलोड्रॉम बनवाने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया जाएगा, जिससे साइकिल धावकों को अभ्यास के अधिक से अधिक अवसर मिल सकें।
इस दौरान डॉ. राजेन्द्र मूंड, शिवलाल गोदारा, शब्बीर अहमद, आजम खां, तोलाराम सियाग, सुमित कोचर, राहुल जादूसंगत, योगेश गहलोत, जयदीप सिंह जावा, मनोज चौधरी, रामनिवास कूकणा, आनंद सिंह सोढा, महेन्द्र बड़गुजर, शशिकला राठौड़, हरिराम बाना, डॉ. मिर्जा हैदर बैग सहित अनेक लोगों ने खेल एवं जनसंपर्क राज्य मंत्री का भव्य अभिनंदन किया।
श्रीमती आशा देवी के निधन पर जताई संवेदना
खेल तथा जनसंपर्क राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामेश्वर डूडी की माताजी श्रीमती आशादेवी के निधन पर संवेदना जताई। श्री डूडी के आवास पहुंचकर उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को ढाढस बंधाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code

यह देखना न भूलें !



DESIGN BY : INDIA HOSTING DADDY

Live Updates COVID-19 CASES